Monday, September 17, 2012

राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण दल

गुवाहाटी का दौरा 18-19 सितम्‍बर 2012 को
NDMA
राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण- एनडीएमए के सदस्‍य श्री वी.के. दुग्‍गल और श्री के.एम. सिंह 18-19 सितम्‍बर 2012 को गुवाहाटी के दौरे पर जायेंगे, जिसमें वे आपदा प्रबंधन संबंधी प्रभारी मंत्री, मुख्‍य सचिव, पुलिस महानिदेशक और असम के अन्‍य वरिष्‍ठ आधिकारियों के साथ असम में हाल में आई बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करेंगे। एनडीएमए दल इसका भी विश्लेषण करेगा कि भविष्‍य में मौजूदा अग्रिम चेतावनी प्रणाली में सुधार, तैयारी तथा संकट की स्थिति में कमी लाने के क्‍या उपाय किये जा सकते हैं तथा भारत सरकार द्वारा इसके लिए क्‍या सहायता मुहैया कराई जा सकती है। 
एनडीएमए के इस दल के साथ श्री बी.एस. अग्रवाल, संयुक्‍त सलाहकार (मिटिगेशन प्रोजेक्‍ट्स) और डॉक्‍टर एस.के. जेना, वरिष्‍ठ शोध अधिकारी भी जायेंगे। 
समीक्षा बैठक में श्री सी.के. अग्रवाल, मुख्‍य अभियंता, शिलांग/गुवाहाटी के केन्‍द्रीय जल आयोग कार्यालय से दीपक कुमार, अधीक्षण अभियंता (समन्‍वय), भारतीय मौसम विभाग गुवाहाटी के श्री अवदेश कुमार, गुवाहाटी के प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्‍थान के फैकल्‍टी सदस्‍य, ब्रह्मपुत्र बोर्ड के अध्‍यक्ष काशीन्‍द्र यादव, पूर्वोत्‍तर अंतरिक्ष केन्‍द्र शिलांग के डॉक्‍टर दिगम्‍बर बर्मन और राष्‍ट्रीय आपदा कार्रवाई बल बटालियन के कमांडेंट श्री ए.के. सिंह भी भाग लेंगे। (पत्र सूचना कार्यालय)
17-सितम्बर-2012 18:40 IST
***

No comments:

Post a Comment